Amazing Facts Fashion Travel

Patna में Lovers Park का कर लीजिए दीदार, कहाँ जाए प्यार करने बेचारे Biharplus News

lovers park in patna bihar

एक जमाना था जब प्रेमी प्रेमिका की गली से गुजरते थे, ताकि उसकी एक झलक दिख जाए. क्योंकि, उस वक्त मिलना-जुलना संभव नहीं था. बिना मिले गली से ही एक-दूसरे को निहारा करते थे और किसी को भनक तक नहीं लगती थी. उस वक्त स्मार्ट फोन भी तो नहीं थे, सो नो व्हाट्सप और नो फेसबुक, एक चिट्ठी का ही सहारा था, जिससे प्रेम का इजहार होता था. पर, ख्वाहिश में लिपटी जरूरत की दुनिया का तो शुरू से यही दस्तूर रहा है कि प्रेम पर हजार पहरे लगा दो. इतनी बंदिशें लगा दो कि प्रेमी–प्रेमिका प्यार के इजहार करने की हिम्मत न कर सके.

लेकिन, वक्त के साथ समाज बदला और बदलने लगी है सोच. शायद यही वजह है कि आज प्रेम खुलेआम होने लगा और उसे दिखाना ट्रेंड बन गया है. आज कोई भी कपल अपने रिलेशनशिप स्टेट्स को छुपाना नहीं चाहता. उसे सार्वजनिक स्थलों पर भी जाहिर करने से पीछे नहीं हटता. इसका जीता-जागता उदहारण है, पटना के कई खूबसूरत पार्क. जहां पहले लोग पार्कों मे पिकनिक मनाने और सैर-सपाटे के लिए जाया करते थे. वही अब ये पार्क लवर प्वांइट्स में तबदील हो गए हैं, जहां लर्व बर्ड्स को कोई रोकने-टोकने वाला नहीं होता है. अगर आप भी ऐसे ही किसी पार्क की तलाश में हैं, जहां आप अपने पार्टनर के साथ कुछ सुकून के पल बिता सकें, तो आज हम आपको उन पार्कों का पता बताएंगे, जहां आप अपने पार्टनर के साथ बिना रोक-टोक प्यार भरी मीठी बातें कर सकते हैं…

लेकिन छुप-छुप के मिलने से मिलने का मजा तो आएगा…नाइंटीज का ये हिट गाना आज भी लव बड्र्स पर फिट बैठता है. बस बदली हैं तो छुप-छुप के मिलने वाली जगह…-जी हां पटना के कई ऐसे पार्क हैं जहां लव बर्डस आराम से बैठकर प्यार भरी बातें कर सकते हैं । इनमें सबसे पहले नाम आता है पटना का चिड़ियाघर….चिड़ियाघर में जाने के लिए हर कपल्स को 60 रु खर्च करने होंगे और फिर एंट्री लेने के बाद आपको पेड़ों की छांव में कई ऐसी जगह मिल जाएगी जहां आप अपने पार्टनर के साथ आराम से बैठकर प्यार फरमा सकते हैं । इसके अलावा आपके मनोरंजन के लिए कई सारी व्यवस्थाएं भी की गई हैं , जैसे की बोटिंग, र्थी डी सीनेमा साथ ही साथ खाने पीने के लिए चिड़ियाघर के अंदर ही कैंटीन की व्यवस्था की गई है । जहां आप लजीज व्यंजनों का लुफ्त उठा सकते हैं ।

इन सब के बाद नाम आता है पटना के इको पार्क का…जो कपल्स की पसंद में शुमार है…और वो इसलिए क्योंकी यहां के शुकुन वाले माहौल में वो कुछ अच्छे पल बिता पाते हैं । यह पार्क कपल्स के लिए सबसे अच्छा और शानदार है। यह बहुत ही शानदार महल है और यह मैदान और प्रेमियों के लिए पार्क है, सुबह की सैर के लिए बहुत अच्छा पार्क, बच्चों के लिए बहुत बड़ी संख्या में झूला, यहाँ उपलब्ध नौका विहार के साथ, बहुत बड़ा पार्क और यह पटना के चिड़ियाघर के पास है”

इसके बाद नाम आता है बुद्धा समृती पार्क का , ये एक संग्रहालय भी है आप यहां दो प्रकार के टिकट ले सकते हैं। जब आप इस पार्क में प्रवेश करते हैं तो आप महसूस कर सकते हैं कि यह शहर का सबसे साफ-सुथरा पार्क है और इसका वातावरण भी बहुत बढ़िया है। आप अपने परिवार, दोस्तों के साथ वहां जा सकते हैं। पटना के केंद्र में स्थापित प्रसिद्ध पार्क में से एक बुद्ध पार्क परिवार के साथ और साथ ही इतने अधिक रमणीय स्थान का आनंद ले सकता है जहाँ कपल्स को भरपूर आनंद मिल सके।”
वहीं एनर्जी पार्क भी आजकल कपल्स को लुभा रहा है, जहां भारी संख्या में कपल्स पहुंचते हैं , इसके साथ ही यहां की हर चीज का आनंद लेते हैं । एनर्जी पार्क शहर के केंद्र में स्थित है, ये पार्क पटना जंक्शन और मीठापुर बस स्टैंड के पास है ।

इसके अलावा कई और भी ऐसे पार्क हैं जहां कपल्स प्यार भरी मीठी मीठी बातें कर सकते हैं , यानी कहने का मतलब यही है की पटना में प्रेमी जोड़ों के लिए पटना में बेहतरनी पार्कस मौजूद हैं ।