Celebrities Entertainment Sports

Bihar की Neetu Chandra का Bollywood ने भी माना लोहा, Neetu Chandra Biography I Biharplus News

neetu chandra biography bollywood actress from bihar

कहते हैं कि बिहार की माटी में वो जादू है, की इस माटी में जन्में लोग वो कमाल दिखा जाते हैं जिसकी सरहाना पूरी दुनिया करती हैं….इसके कई उदाहरण हमने आपको पहले भी बताए हैं…और इन उदाहरण में एक नाम और शामिल है और वो नाम है नीतू चंद्रा का……नीतू चन्द्रा एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री-निर्माता हैं, जिनका जन्म 20 जून 1984 को पटना बिहार में हुआ था। नीतू के दो भाई है जिनका नाम नितिन चन्द्रा और अभिषेक चन्द्रा है। नीतू बॉलीवुड हिंदी फिल्मों में अभिनय के अलावा तमिल फिल्मो में भी अभिनय करती है। बॉलीवुड में नीतू चन्द्रा ने अक्षय कुमार के साथ फिल्म गर्म-मसाला से अभिनय की सुरुआत की। अभिनय के अलावा नीतू एक अच्छी क्लासिकल डांसर और खिलाड़ी भी है। इनका खुद के फ़िल्म निर्माण हाउस चंपारण टॉकीज की फ़िल्म मीठा माखन को राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है।

नीतू चंद्रा ने अपनी शुरुआती पढाई नोट्रे डैम अकादमी पटना से पूरी की है। उन्होंने अपनी स्नातक की पढाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के इन्द्रप्रस्थ कॉलेज से सम्पन्न की है। नीतू चंद्रा वर्ष 1997 में भारत को वर्ल्ड ताईकांडो चैंपियनशिप हांगकांग में देश का नाम ऊँचा कर चुकी हैं। उन्हें ताईकांडो में ब्लैक बेल्ट से सम्मानित भी किया जा चुका है।
नीतू चंद्रा ने अपने कॉलेज के दिनों से ही पार्ट टाइम मॉडलिंग सुरु कर दी थी। उसके बाद वह कई जानी-मानी कंपनियों के विज्ञापनों में भी नजर आई। नीतू चन्द्रा ने हिंदी सिनेमा में कदम अक्षय कुमार स्टारर फिल्म गर्म-मसला से कदम रखा था। इस फिल्म में उन्होंने एयर होस्टेस स्वीटी की भूमिका अदा की थी। उसके बाद उन्होंने तमिल की ओर रुख कर लिया। उनकी पहली तमिल फ़िल्म जोकि वर्ष 2010 में रिलीज हुई थी, जोकि नीतू के करियर की सबसे बड़ी और पहली साबित हुई थी।


उसके बाद उन्होंने एक बार फिर वह हिंदी सिनेमा में रण से अपनी वापसी की, उसके बाद वह नो प्रॉब्लम और अपार्टमेंट जैसी फिल्मों में नजर आई। वर्ष 2011 में नीतू ने अपने भाई नितिन चन्द्रा के साथ मिलकर भोजपुरी फिल्म देसवा निर्देशित की। वर्ष 2015 में वह एक बार फिर सिनेमा में वंस अपॉन अ टाइम इन बिहार से निर्देशन की दुनिया में वापसी की। इस फिल्म का निर्माण उनके भाई नितिन चन्द्रा ने किया है। इस फिल्म की कहानी बिहार प्रष्ठभूमि पर आधारित है।

नीतू ने एक मैगजीन के लिए फोटोशूट कराया था जिसके बाद वो मुसीबतों में फंस गई थी। नीतू का ये फोटोशूट लेस्बियन फोटोशूट था। जब ये फोटोशूट हो रहा था तब कुछ लोगों ने इसका काफी ज्यादा विरोध किया था और इस फोटोशूट को बंद करा दिया था। नीतू अपने अफेयर को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में रही हैं। नीतू का अफेयर रणदीप हुड्डा के साथ रहा है। दोनों को कई बार साथ में देखा गया हालांकि बाद में नीतू ने अपनी राहें अलग कर ली। इसके पीछे की वजह रणदीप हुड्डा का ज्यादा सिगरेट पीना बताया जाता है। अभी कुछ दिन पहले ही नीतू ने एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा को आड़े हाथों लेते हुए जमकर खरी-खोटी सुनाई थी। सिद्धार्थ मल्होत्रा, मनोज बाजपेयी के साथ अपनी फिल्म ‘अय्यारी’ का प्रमोशन करने बिग बॉस के घर पहुंचे थे। इस दौरान सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भोजपुरी भाषा का मजाक उड़ाया था। जिसके बाद नीतू ने सिद्धार्थ को जमकर लताड़ा था।

नीतू चंद्रा ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू साल 2005 में अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम की फिल्म गरम-मसला से किया। फिल्म में उन्होंने स्वीटी जोकि एक एयरहॉस्टेस थी की भूमिका अदा की थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने तमिल सिनेमा की तरफ अपना रुख कर लिया था। हालांकि नीतू चंद्रा अभी बॉलिवुड से बिलकुल गायब हो चुकी हैं….लेकिन तमिल की फिल्मों में उनका कारोबार चालू है,…और आने वाले दिनों में फिर से बॉलिवुड में वापसी कर सकती हैं