Bihar News

बिहार के लव गुरु Matuk Nath की कहानी

बिग बॉस में अनूप जलोटा और जसलीन के रिश्तों को सोशल मीडिया का मसाला बना दिया गया. पूरे देश का उन्हें “रसिया” बना दिया गया. मगर क्या आप जानते हैं हमारे बिहार के रसिया कौन हैं? जी वो हैं मटुकनाथ ! इनकी प्रेम कहानी ने इन्हें बिहार का “लव गुरु” बना दिया था. मटुक एक बार फिर चर्चा में हैं. दरअसल 65 वर्षीय मटुक ने अपने स्टूडेंट्स उनके लिए एक योग्य वधू की खोज करने को कहा है.

मटुक बीएन कॉलेज में हिंदी के विभागाध्यक्ष के रूप में रिटायर हो चुके हैं. मगर उम्र इनके लिए कुछ मायने नहीं रखती. वो कहते हैं कि अभी वो 65 साल के लड़के हैं. और वो फिर से शादी की इच्छा रखते हैं. अपने सभी चाहने वालों से उन्होंने वधू देखने की बात कह रखी है.

matuk nath Love Story
Matuk Nath

जिस जुली के साथ प्यार के लिए वो एक बार आमरण अनशन पर बैठे थे. उनकी वो पत्नी जुली कहां है ये उन्हें भी नहीं पता. जुली के बारे में वे कहते हैं कि उन दोनों के कारण दुनिया में प्यार का प्रकाश फैला. वो उससे अभी भी प्यार करते हैं बस उन दोनों ने अलग रहने का फ़ैसला किया है.

मटुक की पहली पत्नी आभा चौधरी ने उनके ख़िलाफ़ कोर्ट में कई सालों तक लड़ाई लड़ी थी. एक लम्बी लड़ाई के बाद उन्हें न्याय मिला था. उनकी पत्नी ने उनके बारे में बयान दिया था कि जुली से पहले भी उनके संबंध दूसरी लड़कियों से थे. उनके मना करने पर भी मटुक किसी की नहीं सुनते थे. जुली के साथ पकड़े जाने पर आभा ने मटुक के चेहरे पर कालिख पोत दी थी.

matuk nath Love Story with juliee
Matuk Nath With Juliee

मटुक कहते हैं कि उनकी शादी आभा से 1978 में हुई, मगर दो साल बाद उन्हें अकेलापन लगने लगा. इसके बाद तीन बार प्रेम हुआ. 1981 में एक छात्रा से , फिर 1994 में एक महिला से और फिर जुली से. अब उनकी जिंदगी से जुली भी जा चुकी है.

बता दें कि लव गुरु ने अपनी प्रेयसी के साथ मिलकर एक लव स्कूल भी खोला है. जिसको मान्यता दिलवाने के लिए उन्होंने सीबीएसई में अर्जी भी दी थी. उस स्कूल की माता जुली ही थी. उनका उद्देश्य स्कूल में आने वाले छात्रों को प्यार का पाठ पढ़ाना था. प्यार में समर्पण सीखाना था. अब ये बात अलग है कि समर्पण सिखाने वाली उनकी धर्म पत्नी जा चुकी हैं. लेकिन लव गुरु नई प्रेमिका लाकर 65 साल की युवा अवस्था में गृहस्थी बसाने की पूरी तैयारी कर रहे हैं.